आज दिनांक 23 मार्च 2019 (शनिवार)का राशिफल

आज चैत्र कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और शनिवार का दिन है। आज सूर्य मीन राशि और उ.भा. नक्षत्र में रहेंगे तथा चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे।

इन दोनों को आज चित्रा नक्षत्र का साथ मिलेगा ।सुबह 9 बजकर 5 मिनट तक तत्पश्चात आज सुबह 09 बजकर 05 मिनट से पूरा दिन पार करके कल सुबह 07 बजकर 41 मिनट तक स्वाति नक्षत्र रहेगा।

शनिवार के दिन स्वाति नक्षत्र का संयोग राहु संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिये बड़ा ही प्रशस्त है।

 इसके साथ ही शनिवार को 2 शुभ योग भी लग रहे है। जहां यायीजयद योग सुबह 09:04 से रात 10:32 तक रहेगा। वहीं सर्वार्थ सिद्धि योग यानि कि सारे काम बनाने वाले योग सुबह 09:05 से अगली सुबह सूर्योदय तक रहेगा।

इस योग का  असर सभी राशि के जातको पर पड़ेगा। जानें पण्डित दयानन्द शास्त्री से कैसा रहेगा आपका आज का दिन।



मेष :- कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी - जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा। सितारे इशारा कर रहे हैं कि किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकत है। यह सफ़र मज़ेदार रहेगा और आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा।

भाग्यांक: 6

वृषभ राशि

आज आप परिवार वालों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं, आज उन्हें किसी बड़ी पार्टी में कोई मनचाहा पद मिल सकता है। आज आप मेहनत और लगन से काम करेंगे। साथ ही आपको काम में सफलता भी मिलेगी। आज आपका कोई दोस्त आपसे मिलने घर पर आ सकता है। उसके साथ खुशी के पल बितायेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। उनके साथ टाइम स्पेंड करने का आपको मौका भी मिलेगा। ब्राह्मण को भोजन कराएं, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

मिथुन :- अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिर्फ़ ख़याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है - वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे। आपके परिजन अपने साथ आपको किसी जगह ले जाएंगे। हालाँकि शुरुआत में आपकी कुछ ख़ास दिलचस्पी नहीं होगी, लेकिन बाद में आप उस अनुभव का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे।

भाग्यांक: 3

कर्क :- आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँचे। किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है। इसलिए सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं।

भाग्यांक: 7

सिंह राशि

आज परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। आज आप जीवनसाथी के साथ शॉपिंग के लिये जा सकते हैं। आपको एक साथ कई चीजें पसंद आ सकती है। आज किसी काम से आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन काम में सफलता भी मिलेगी। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। सेहत के लिहाज से आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आपको रेग्युलर एक्सरसाइज करने की जरूरत है। जरूरतमंद को कुछ दान करें, आपकी सभी परेशानी दूर होगी।

कन्या राशि

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज आपको कुछ अच्छे मौके मिलेंगे। दोस्तों से अपनी मन की कुछ बातें शेयर करेंगे। इससे आपको अच्छा महसूस होगा। आपके मन में किसी बात को लेकर उत्सुकता बनी रहेगी। आज आप ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। इस राशि के बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी। आपके परिवार में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। साथ ही घर के सदस्यों का सहयोग भी प्राप्त होगा।  मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

तुला राशि

आज सोचा हुआ काम पूरे होने की उम्मीद है। आज के दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए। व्यापार में धीमी गति से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आज आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैय्या अपनाने की जरूरत है। आज आप अपनी स्किलस को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। शाम को किसी समारोह में जाने का मौका मिल सकता है। आपको वहां पर अपने कुछ पुराने दोस्त भी मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। गाय को रोटी खिलाएं, सभी काम बनते नज़र आयेंगे।

वृश्चिक राशि


आज आपको लाभ के कुछ अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के जो लोग बेरोजगार है, उन्हें रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिल सकता है। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के बेहतर परिणाम हासिल होंगे। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है। आज आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। आपके दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। आज आपको कोई खास बात पता चल सकती है। ब्राहमण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, सभी लोगों से मदद मिलेगी।

धनु :- आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता है, लेकिन आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है। सप्ताह में छुट्टी वाले दिन स्मार्टफ़ोन स्क्रीन पर बॉस का नाम देखना किसे अच्छा लगता है भला? लेकिन इस बार आपके साथ यही हो सकता है।

भाग्यांक: 5

मकर :- आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी। आपकी आँखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है। आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें। दिन ख़त्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएँ, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है।

भाग्यांक: 5

कुम्भ :- तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं- साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। किराने की ख़रीदारी को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है। टीवी पर फ़िल्म देखना और अपने नज़दीकी लोगों के साथ गप्पें मारना - इससे बेहतर और क्या हो सकता है? अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुज़रेगा।

भाग्यांक: 3

मीन :- धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। आपको ख़ुश रखने के लिए आपके बच्चे जो कुछ बन पड़ेगा, वह करेंगे। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे। आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें। दिन ख़त्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएँ, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है।

भाग्यांक: 9


ज्योतिषाचार्य पण्डित दयानन्द शास्त्री एवम उनके साथी वेदाचार्यों द्वारा पाठकों/दर्शकों हेतु शुद्ध, सिद्ध एवम संस्कारित 5 मुखी रूद्राक्ष का (111 का-संख्या) निःशुल्क वितरण किया जाएगा। निःशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा। इन्हें निःशुल्क प्राप्त करने हेतु पंडित दयानन्द शास्त्री के निम्न पते पर पर्याप्त डाक टिकट लगा और स्वयं का पता लिखा लिफाफा भिजवाने की व्यवस्था करें। जो लोग कोरियर या स्पीड पोस्ट से मंगवाना चाहते वे पेकिंग चार्ज एवम कोरियर/स्पीड पोस्ट से इन शुद्ध, सिद्ध एवम संस्कारित रुद्राक्ष प्राप्ति हेतु 150/-Paytm (नम्बर 9039390067 – वाट्सएप पर) करके सूचित करें। - vastushastri08@gmail.com, FOR ASTROLOGY www.expertpanditji.com , FOR JOB www.uniqueinstitutes.org

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post