आज आपकी राशि का राशिफल?? (बुधवार --02 जनवरी 2019)..


मेष राशि--
अपने परिवार की भावनाओं को समझकर, अपने ग़ुस्से को आज में क़ाबू रखने की जरूरत है। निवेश के लिए आज अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। रोमांस के लिए आज का अच्छा दिन है। दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है। आपका आज का दिन आध्यात्‍म में बीतेगा। आज आध्यात्मिक सिद्धि मिलने का भी योग है। वाणी और नफरत की भावना पर संयम रखें। आज किसी प्रकार की यात्रा के बारे में सोच रहे हों तो उसे टाल दें।

वृषभ राशि--
आज आपको गृहस्थ जीवन में सुख का अनुभव होगा। परिवार के साथ स्‍वादिष्‍ट भोजन का आनंद मिलेगा। विदेश से अच्‍छा समाचार मिलेगा। लक्ष्मीजी की कृपा से धन की प्राप्ति हो सकती है। आप अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गम्भीर तौर पर प्रयास करें। माता-पिता की सहायता से आप आज आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है, क्योंकि आज उन्हे शोहरत और पहचान मिलेगी, जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से आपका सफर फ़ायदेमंद साबित होगी। आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंग

मिथुन राशि--
किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष देगी। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए आज बेहतरीन दिन है। तनाव से भरा दिन रहेगा। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार क़िस्से लेकर आ सकता है।

कर्क राशि--
भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए आज अच्छा समय हैं, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। उपहार,भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिल सकता है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। आज के दिन आपका जीवनसाथी आपके बारे में या आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के बारे में सारी ख़राब बातें जता सकता है।

सिंह राशि--

आपका ऊर्जा-स्तर आज के दिन ऊँचा रहेगा। आपके घर से जुड़ा निवेश आज फ़ायदेमंद रहेगा। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस करना पड़ सकता हैं। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य से मुहैया कराएंगे। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।

कन्या राशि--
आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। दिन वाक़ई कुछ कठिन हो सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

तुला:
आज आपका मनोबल गिर सकता है। नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए जुबान पर संयम रखें। समाधानकारी रवैया अपनाएं।

वृश्चिक:
आज का दिन आपके लिए शुभ है। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। स्वजनों से भेंट या उपहार मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेंगे और घूमने भी जा सकते हैं।

धनु:
आज का दिन कुछ कष्टदायक हो सकता है। परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। वाणी एवं बर्ताव में संयम रखें। धन का अधिक व्यय होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधान रहें।

मकर:
आज विविध क्षेत्रों से आपको लाभ होने के योग हैं। मित्रों और संबंधियों से प्रेम रहेगा। विवाह के योग्‍य लोगों को आज कम प्रयास से सफलता मिल सकती है। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा।

कुंभ:
आज का दिन अनुकूल है। आपका हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा, इस वजह से आप प्रसन्न रहेंगे। ऑफिस एवं व्यवसाय स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा एवं सफलता भी मिल सकती है।

मीन:
मन में व्याकुलता रहेगी। उच्च अधिकारियों के साथ संभलकर रहें। संतान के विषय में चिंता सताएगी। व्यर्थ ही खर्च होगा। पेट संबंधित व्याधियों के योग हैं। भाग्य प्रतिकूल हो ऐसा प्रतित होगा। नकारात्‍मकता से दूर रहें।

FOR ASTROLOGY www.shubhkundli.com, FOR JOB www.uniqueinstitutes.org

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post